लग्न.राशिफल , अप्रैल 2008

मेष लग्नवालों के लिए——

शरीर, व्यक्तित्व की कमजोरी और जीवनशैली की अस्तव्यस्तता को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद भाग्य या बाहरी संदर्भ से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद किसी प्रकार के लाभ , पिता , पद.प्रतिष्ठा के माहौल को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा ।भाई.बहन.बंधु.बांधव और धन.कोष, घर.गृहस्थी के मामले मनोनुकूल बनें रहेंगे । बुद्धि , ज्ञान या संतान की स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है , परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है।  

वृष लग्नवालों के लिए——

खर्च की कमजोरी और घर.गृहस्थी के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद जीवन जीने के ढंग या लाभ की स्थिति से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद भाग्य पिता पद.प्रतिष्ठा को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखाने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । धन.कोष.संतान.बुद्धि , शरीर, व्यक्तित्व हर प्रकार के झंझट को सुलझाने की शक्ति से संबंधित मामले मनोनुकूल बनें रहेंगे। माता, किसी प्रकार की संपत्ति से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है , परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है।  

मिथुन लग्नवालों के लिए——

लाभ और प्रभाव के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद पति.पत्नी , घर.गृहस्थी , पिता , समाज.पद.प्रतिष्ठा आदि से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद भाग्य  या जीवनशैली को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । शरीर, व्यक्तित्व, आत्मविश्वास,  माता,  किसी प्रकार की संपत्ति , खर्च, बाहरी संदर्भों, बुद्धि, ज्ञान और संतान से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बनें रहेंगे। भाई.बहन, बंधु.बांधव और सहयोगी-सहकर्मी से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है, परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है।  
कर्क लग्नवालों के लिए——
पिता, पद.प्रतिष्ठा के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद  रोग, ऋण, शत्रु जैसी समस्याओं या भाग्य, धर्म से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद घर.गृहस्थी जीवनशैली में अस्तव्यस्तता को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । भाई.बहन, बंधु.बांधव, लाभ, लक्ष्य, माता, किसी प्रकार की संपत्ति, वाहन से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बनें रहेंगे। धन-कोष या आर्थिक मसलों से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है, परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है। इस महीने यात्रा का आनंद लें। 
सिंह लग्नवालों के लिए ——
भाग्य, किसी प्रकार की संपत्ति, मकान, वाहन या स्थायित्व के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद अपनी या संतान की बौद्धिक स्थिति, जीवनशैली,  दैनिक कार्यक्रमों से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। कुछ मामलों में राहत के बावजूद घर.गृहस्थी, रोग, ऋण, शत्रु जैसे कोई झंझट को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । धन.कोष , लाभ और पिता, समाज, पद-प्रतिष्ठा, राजनीति , भाई-बहन, सहयोगी-सहकर्मी से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बनें रहेंगे। स्वास्थ्य या व्यक्तित्व से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है, परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है।   
कन्या लग्नवालों के लिए ——
भाई.बहन, बंधु.बांधव के मामलों को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद  माता, किसी प्रकार की संपत्ति, वाहन, घर-गृहस्थी-दाम्पत्य से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद अपनी बुद्धि, ज्ञान या संतान पक्ष रोग , ऋण , शत्रु जैसे कोई झंझट को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखाने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । शरीर.व्यक्तित्व. आत्मविश्वास, पिता, समाज, पद.प्रतिष्ठा, भाग्य, धर्म, धन-कोष या आर्थिक मसलों से संबंधित मामले मनोनुकूल बनें रहेंगे। खर्च, बाहरी संदर्भों से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है, परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है।   
तुला लग्नवालों के लिए ——
धन.कोष, घर.गृहस्थी के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद भाई-बहन, सहयोगी-सहकर्मी, रोग, ऋण, शत्रु जैसी समस्याओं में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद  किसी प्रकार की संपत्ति, वाहन, माता, संतान आदि को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । भाग्य, खर्च, बाहरी स्थान, जीवनशैली, दैनिक कार्यक्रमों, स्वास्थ्य या व्यक्तित्व से संबंधित मामले मनोनुकूल बनें रहेंगे। मंजिल, लाभ से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है, परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है। इस महीनें यात्रा का आनंद लें। 
वृश्चिक लग्नवालों के लिए — —
शरीर, व्यक्तित्व, प्रभाव की कमजोरी को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद धन-कोष, आर्थिक मसलों, अपनी या संतान की बौद्धिक स्थिति से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद किसी प्रकार की संपत्ति, वाहन, माता, भाई.बहन, बंधु.बांधव को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा। लाभ, जीवनशैली, घर-गृहस्थी-दाम्पत्य, खर्च, बाहरी संदर्भों से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बनें रहेंगे। पिता, समाज, पद-प्रतिष्ठा, राजनीति से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है, परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है। इस महीनें यात्रा का आनंद लें। 
धनु लग्नवालों के लिए — —
बुद्धि, ज्ञान, संतान, खर्च, बाहरी संदर्भों के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद स्वास्थ्य, व्यक्तित्व, माता, किसी प्रकार की संपत्ति, वाहन से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद धन.कोष, भाई.बहन, बंधु.बांधव आदि के मामलों को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । पिता, समाज, पद, प्रतिष्ठा, घर.गृहस्थीदाम्पत्य, रोग, ऋण, शत्रु जैसी समस्याओं, मंजिल, लाभ से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बनें रहेंगे। भाग्य, धर्म से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है, परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है। इस महीनें यात्रा का आनंद लें। 
मकर लग्नवालों के लिए — —
माता, किसी प्रकार की संपत्ति, वाहन, स्थायित्व और लाभ के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद भाई-बहन, सहयोगी-सहकर्मी, खर्च, बाहरी संदर्भों से संबंधित मामलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद धन.कोष, शरीर, व्यक्तित्व, आत्मविश्वास आदि को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । रोग, ऋण, शत्रु और अपनी या संतान की बौद्धिक स्थिति, पिता, समाज, पद-प्रतिष्ठा, राजनीति से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बनें रहेंगे। जीवनशैली,  दैनिक कार्यक्रमों से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है ,परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है।  
कुंभ लग्नवालों के लिए — —
भाई.बहन, बंधु.बांधव , सहयोगी-सहकर्मी ,पिता.समाज , पद.प्रतिष्ठा आदि के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद मंजिल, लाभ, धन-कोष या आर्थिक मसलों में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद खर्च.बाहरी संदर्भ , शरीरव्यक्तित्व, आत्मविश्वास को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा । बुद्धि, ज्ञान, संतान, जीवनशैली , माता, किसी प्रकार की संपत्ति, वाहन, भाग्य, धर्म से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बनें रहेंगे। घर-गृहस्थी-दाम्पत्य से संबधित स्थिति में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है , परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है। इस महीनें में यात्रा न करें।
मीन लग्नवालों के लिए — —
भाग्य, धन.कोष आदि के माहौल को सुधार पाने के सितम्बर से चल रहे कार्यक्रम के लगभग संपन्न हो जाने से काफी हद तक राहत महसूस होगी। 13 अप्रैल के बाद स्वास्थ्य या व्यक्तित्व, पिता, समाज, पद-प्रतिष्ठा, राजनीति में कोई बड़ा कार्यक्रम बन जाने से इन मामलों में ध्यानसंकेन्द्रण बढ़ेगा। किन्तु कुछ मामलों में राहत के बावजूद खर्च, बाहरी संदर्भ और लाभ को पूर्ण तौर पर सुधरा हुआ देखने के लिए अभी एक महीनें का इंतजार और करना पड़ेगा ।  माता, हर प्रकार की संपत्ति, वाहन, घर.गृहस्थी, दाम्पत्य , भाई-बहन, सहयोगी-सहकर्मी, जीवनशैली, दैनिक कार्यक्रमों से संबंधित मामले भी मनोनुकूल बनें रहेंगे। रोग, ऋण, शत्रु जैसी समस्याओं में 15 अप्रैल तक कुछ गड़बड़ी दिखाई पड़ सकती है , परंतु उसके बाद सुधार की संभावना है। इस महीनें में यात्रा न करें।  

Advertisements

About संगीता पुरी

नाम - संगीता पुरी , उम्र - 42 वर्ष , पढ़ाई - रांची विश्वविद्यालय से एम ए (अर्थ शास्त्र ) , विवाह - १२ मार्च १९८८ को पति - श्री अनिल कुमार ( डी वी सी में कार्यरत ), पुत्र - दो विपुल और विभास , दोनों डी पी एस बोकारो मैं विद्यार्थी , पता - ९४ , को-operative कॉलोनी ,बोकारो स्टील सिटी रूचि - ज्योतिष का गम्भीर अध्ययन-मनन करके उसमे से वैज्ञानिक तथ्यों को निकलने में सफ़लता पाते रहना , जो सिक्षा मुझे मेरे पिताजी ने डी है . प्रकाशित पुस्तकें - १. गत्यात्मक ज्योतिष : ग्रहों का प्रभाव . प्रकाशित लेख - the astrological मैगज़ीन , बाबाजी ,ज्योतिष-धाम आदि में . E-mail - gatyatmak_jyotish@yahoo.co.in
यह प्रविष्टि लग्न-राशी फल में पोस्ट की गई थी। बुकमार्क करें पर्मालिंक

18 Responses to लग्न.राशिफल , अप्रैल 2008

  1. ranjana bhatia कहते हैं:

    बहुत दिनों बाद यह पढ़ा .हमेशा ही इसको पढ़ना अच्छा लगता है ..क्या मुझे मेल से कुछ प्रश्नों का जवाब मिल सकता है ..शुक्रिया

    जबाब–रंजनाजी , यदि आप 40 वर्ष से अधिक उम्र की हैं , तो मुझे अपना प्रश्न अपनी जन्मतिथि , जन्मसमय और जन्मस्थान के साथ मेल करें , आपको जल्दी ही जबाब दे दिया जाएगा और वह भी निःशुल्क । किन्तु यदि आप 40 से कम उम्र की हैं , आपको कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है।

  2. anjana कहते हैं:

    संगीता जी, आप कृपया जानकारी दॅ कि कई बार देखा जाता है कि जन्मकुंडली राजयोग कारक है या कुंडली में श्रेष्ठ ग्रहों का योग है, फिर भी जातक को वांछित फल प्राप्त नहीं होता है। क्यॉकि जन्मकुंडली में कालसर्प योग का सृजन होता है कालसर्प योग जिसकी जन्मकुंडली में होता है, ऐसे व्यक्ति को अपने जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है।जातकों को अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता। कालसर्प योग शांति के लिए जातक क्या करॅ जिस सॅ उसे अपने जीवन में अपनी मेहनत का पूरा फल मिळे

    जवाब . अंजनाजी , हमलोग कालसर्पयोग को नहीं मानते हैं। यह भी नहीं मानते कि इसके कारण जातक को वांछित फल की प्राप्ति में बाधा आती है। दरअसल जो भी बुरा प्रभाव होता है , वह विभिन्न प्रकार की शक्ति से विभिन्न स्थानों पर बैठे ग्रहों की वजह से ही होता है। अच्छे जानकार ज्योतिषी ही इस बात को बतला सकते हैं कि आपकी समस्या कब दूर होगी।

  3. sanjay vishwakarma कहते हैं:

    sangeetaa G, namaskaar

    meraa naam sanjay vishwakarma hai.

    kinhee kaaraNo se maine apanee aur pareevaar kee saaree jamaa punjee
    gamaa dee.

    karjaa baDtaa hee jaa rahaa hai.

    kyaa meree dashaa sudhar paayegee ?

    maataa pitaa ko aur apane parivaar is haalat mai nahee dekha sakataa.

    kreepiyaa upaay bataay

    aap kee baDee meharbaanee hogee.

    Date of Birth : 31-08-1963
    Birth Time : 08.20 AM
    Birth Place : Jabalpur (M.P.)

    dhanyavaad

    Sanjay Vishwakarma
    Ujjain (M.P.)

  4. prem choudhary कहते हैं:

    Namaste sangeetaa G,

    Mera naam prem singh choudhary hai or aaj ki date me
    me ek company me accoutant hu. mager mere dil ki
    tamanaa kuch or hi hai? me modeling & tv serial me
    jana chata hu. or Govt. job me Haryana police ka
    interview (20.04.08) ko de chuka ho.

    name prem singh choudhary
    D.O.B 01.11.1986
    Place Mathura(vill. gindoh)
    time. 4.00 ( i don’t no morning ya evening )
    day saturday

    me aap se ye puchna chata ho ki mera future kon se line me sabse acha rhega? i mean ( accountant, haryana police & modeling ) plz aap mera maarg dharshan kre.

    meri fist choice modeling & tv serial ki hai. agar es me koi problam ho to plz aap mujse meri Email ID par con. kar sakti hai.

    plz reply soon
    i wait for your answer.

    me aap ka aabaari rhunga.
    Thanks

    prem choudhary

  5. rakesh कहते हैं:

    my name is rakesh. my date of birt 8/8/1984 in indore(m.p)birth time 8.00 am .i want know my future.

  6. kanwarlal chopra कहते हैं:

    My Birth Day 28/01/1980 19:20 BILARA, Dist:- Jodhpur (rajasthan).
    Meri Financial Position Achchi nahi he. kya karna chahiye.
    My Email ID :- tklchopra@rediffmail.com
    Mobile No. 094144-98215

  7. kanwarlal chopra कहते हैं:

    My Birth Day 28/01/1980 19:20 BILARA, Dist:- Jodhpur (rajasthan).
    Meri Financial Position Achchi nahi he. kya karna chahiye. Samay kab achcha aayega.
    My Email ID :- tklchopra@rediffmail.com
    Mobile No. 094144-98215

  8. anita कहते हैं:

    name-anita
    date of brith-17.08.1980
    time of brith-7:30 morning
    main janana chahati hoon ki mari professional life kaisi hogi. Parmanent job milegi ya nahi.

  9. jagmohan कहते हैं:

    mein janana chahta hoon ki mujhe govt. job milegi ya nahin.

    name jagmohan
    date of birth: 1-4-1981
    time of birth : 8.30 a.m

  10. rajendra singh rathore कहते हैं:

    main janana chahat hu ki mera rasi konsi hai?
    birth date :24/5/1972
    tame : pata nahi
    place :siker (rajesthan)

  11. Rina yadav कहते हैं:

    mera date of birth 19 october 1985 haibirth time 4.30 am mera future btaiye plz kya mai manglik hu, kya mai jise pyar karti hu usse meri shadi hogi please bataiye

  12. ritu कहते हैं:

    meri shadi kab hogi. meri umar 28 hain.

  13. vishal soni कहते हैं:

    sir mein bahut dinon se preshan hun mein jis larki se pyar karta hun uska naam jyoti gupta hai par woh is time mujhse bahut nafrat krte hai meri kisi galti ki vajah se or mujhse baat karna toh door woh mujhe dekhna bhi pasand bhi nhi karte hai par mein uske bina jee nhi paa rha hun mera man krta hai ki kudh khushi kr lun ya phir usko jaan se mar dun. kya meri rashi mein khun likha hai ya jyoti likhi hai. mein uske jane ke baad se god mein vishvaas karne laga hun. mein tuesday or saturday dono dinon ka fast bhi rakhta hun lein ye saab mein usko pane ke liyee kar raha hun. sir mera bike ke dinon mein bhi kuch khane ka man nhi kar hai. sir kya woh vapas aa sakte hai ?
    sir mein usko vapas lane ke liye kuch bhi karne ko tayyaar hun .
    my cont. no. is 09359390272

  14. ravindra pandya कहते हैं:

    Name Ravindra Pandya
    Date of Birth 14-8-1964
    Birth place – Dungarpur (Rajasthan- India)
    Time – 7.50 A.M. Please make my Janm Kundli

  15. ROHITASH KUMAR कहते हैं:

    me janna chata hu ki meri govt job kb tak lag jayegi
    Rohittash kumar
    Date of birth -06.07.1980

  16. Anup bansal कहते हैं:

    I am anup bansal my dob 07051987 ha time 04:45 ha mera rista kab hoga cont. 9996569753 machhroli Haryana

  17. AnooP aggarwal कहते हैं:

    AnooP dob 07051987 time 03:45 place machhroli evening rista kab hoga Plz

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s